अकलतरा: नेशनल हाईवे में स्थित ग्राम अर्जुनी के फोरलेन से कोटमीसुनार मार्ग में खेत के अंदर प्रतिदिन लाखों रुपए का जुआ फड़ लग रहा है जुआ फड़ में कार्रवाई करने के बजाय जिम्मेदार विभाग एवं अधिकारियों के द्वारा उन्हें मौन समर्थन प्रदान किया जा रहा है ।

ग्राम अर्जुनी के फोरलेन से कोटमी सुनार मार्ग में खेत के अंदर प्रतिदिन सुबह से लेकर शाम तक जुआ फड़ लग रहा है। जहां पर बिलासपुर ,जांजगीर, कोरबा ,रायगढ़ एवं अन्य जिलों के बड़े-बड़े जुआरी आकर यहां दांव लगाते हैं।

जानकारी के अनुसार जुआरियों को जुआ फड़ में एंट्री लेने के लिए प्रतिदिन दस हजार शो मनी एवं पांच सौ रूपये एंट्री फीस देना होता है। इसके बदले में जुआ फड़ संचालक द्वारा जुआरियों के लिए मुर्गा ,शराब ,चखना कोल्डड्रिंक, हारे हुए जुआरियों को 10% ब्याज के दर में उधारी की रकम सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है।

जुआ संचालक द्वारा फड़ में आए जुआरियों को आश्वस्त किया गया है कि पुलिस थाना एवं अधिकारियों से सेटिंग होने के चलते उनके जुआ फड़ पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई होने की गुंजाइश नहीं है जिसके चलते प्रतिदिन 50 से भी ज्यादा जुआरी जुआ फड़ पर पहुंचकर दांव लगाते हुए नजर आते हैं।

बताया जाता है कि जुआ फड़ के चारों ओर कुछ दूरी पर जुआ संचालक के गुर्गे चौकीदारी करते हैं जो जुआरियों को जुआ फड़ तक ले जाने एवं पुलिस पर नजर रखने का कार्य करते हैं। क्षेत्र में बढ़ते हुए कोरना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन द्वारा धारा 144 एवं लॉक डाउन की घोषणा की गई है लेकिन अर्जुनी स्थित जुआ फड़ में लाकडाउन की धज्जाी उड़ते हुए आसानी से देखा जा सकता है।





Join the Conversation

3 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *